Connect with us

Uncategorized

कोटद्वार के एक प्राइवेट स्कूल को अभिभावकों की शिकायत पर भेजा नोटिस

ख़बर शेयर करें -

कोटद्वार में प्राइवेट स्कूलों की मनमानी से परेशान अभिभावकों ने उपखंड शिक्षा अधिकारी के पास प्रार्थना पत्र के माध्यम से शिकायत दर्ज करवाई।जिसका संज्ञान लेते हुए अभिषेक शुक्ला ने कॉन्वेंट स्कूल को नोटिस भेजा ओर एक सप्ताह में स्पष्टीकरण मांगा है।

स्कूलों में मनमानी फीस से सबसे ज्यादा मीडिल क्लास परेशान है।उस पर कोरोना काल की मार झेल रहे परिवार अभी तक आर्थिक स्थिति से जूझ रहे हैं।ऐसे में सरकार की तरफ से तो कोई रियायत नही मिली उल्टा स्कूल वालो ने मेसज,कर्मचारी व अन्य ओर भी शुल्क लेने शुरू कर दिए।जिसमे वार्षिक शुल्क, लैब भाषा शुल्क, कर्मचारी शुल्क, मैसेज शुल्क परियोजना (Project) शुल्क इत्यादि सभी अभिभावको से लिये जा रहे है और ये समस्या काफी दिन से चली आ रही है जिसके चलते अगर कोई अभिभावक सामने से आकर विरोध करते है तो उनके बच्चो को परेशान किया जाता है इसी कारण कोई भी अभिभावक सामने आने से कतराते है।

मध्यम व निम्न वर्ग के अभिभावक इस समस्या से काफी परेशान हैं।वही अभिभावकों का कहना है कि ऐसे संस्थाओं व स्कूलो पर सख्त कार्यवाही करे क्योकि कोरोना काल के कारण सभी अभिभावक आर्थिक मंदी से जूझ रहे है। वही मुख्य प्रशासनिक अधिकारी ने बताया कि कान्वेंट स्कूलों में अतिरिक्त शुक्ल लेने के सम्बंध में अभिभावकों की शिकायत मिली थी…जिसका संज्ञान लेते हुए ऐसे स्कूलों को नोटिस भेजा गया है

Continue Reading
You may also like...

More in Uncategorized