Connect with us

अपना शहर

किसानों के साथ खडी है आप , गन्ने का मूल्य 400 प्रति क्विंटल जल्द करे सरकार: – संजय भट्ट,आप प्रवक्ता

ख़बर शेयर करें -

आप प्रवक्ता संजय भट्ट ने सीएम पुष्कर सिंह धामी पर किसानों के साथ खिलवाड करने का आरोप लगाया है। उन्होंने एक बयान जारी करते हुए कहा कि आप पार्टी किसानों के समस्याओ को देखते हुए सरकार द्वारा घोषित किए गए गन्ना मूल्यों को ,400प्रति क्विंटल करने की मांग करती है। उन्होनें कहा कि सरकार द्वारा घोषित गन्ना मूल्य बहुत कम है जिससे किसानों की लागत भी नहीं निकल पाती है। पहले ही प्रदेश में कई चीनी मिलें बंद पडी हैं और जो कुछ वीनी मिलें हैं तो वो किसानों से मनमाने दाम पर गन्ना खरीद लेती हैं और समय से उनका भुगतान नहीं करती है।

उन्होंने कहा कि सीएम धामी ने गन्ने का संशोधित व नया मूल्य घोषित किया है। जिसमें अगेती प्रजाति के लिए- 355 रुपये प्रति क्विंटल और सामान्य प्रजाति के लिए- 345 रुपये प्रति क्विंटल किया गया है। आप पार्टी शुरू से गन्ने के दामों को बढ़ाने के लिए किसानों का समर्थन करती आई जिसके फलस्वरूप सरकार जागी। उन्होंने कहा, आप पार्टी गन्ना मूल्य 400 रुपये प्रति क्वींटल की मांग सरकार से शुरु से ही कर रही है। संजय भट्ट ने कहा,किसानों को कम से कम दाम 400 प्रति क्विंटल करना चाहिए था।

उन्होंने आगे कहा कि बीजेपी की हार निश्चित है। उसे अपनी हार अब साफ दिखने लगी हैं । इसीलिए मुख्यमंत्री धामी अब चुनाव नजदीक आता देख आनन फानन में कोरी घोषणाएं कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि आप पार्टी मांग करती है इन मूल्यों की दरो को तुंरत बढाकर 400 रुपये प्रति क्वींटल किया जाए । सरकार द्वारा घोषित मूल्य सिर्फ ऊंट में मुंह में जीरा वाली बात है। आप पार्टी अपनी मांग पर अडी है और अगर सरकार ने जल्द ही इस पर कोई कदम नहीं उठाया तो आप पार्टी किसानों के समर्थन में उतरकर आंदोलन करने से भी पीछे नहीं हटेगी।

Continue Reading
You may also like...

More in अपना शहर